7 Apr 2023

बिटकॉइन ETC क्रिप्टो करैंसी में ट्रेंड व निवेश ।

                                             बिटकॉइन ETC क्रिप्टो करैंसी में ट्रेंड व निवेश ।

दोस्तों आप लोगों में से जो लोग मेरे ब्लॉगों को फ्लो करते हैं । वो लोग मेरा वो ब्लॉग भी पढ़े ही होंगे जिसमे मैने बिटकॉइन के न्यूनतम स्तर के बारे में बताया था । दोस्तों अब अगर सब कुछ समान्य रहा तो हम ये कह सकते हैं 

की वर्तमान समय मे बिटकॉइन अपने  नीचे की चाल या यूं कहें गिरने की दिशा बदल रही है । और अभी वो अभी 25 से 30 हजार के बीच अपना पहला बेस बनाने की कोशिश कर रही है । और इसी लिये आप लोग देखते ही होंगे की बिटकॉइन ना ही बहुत अधिक ऊपर जा रहा है । ना ही वो बहुत अधिक ऊपर ही जा रहा है । और ये बिटकॉइन के लीये बहुत ही अच्छा है । 

क्योकी हर स्तर पर रुकते हुए आगे बढ़ना ये बता रहा है । की बिटकॉइन भविष्य में अपने उच्यम स्तरों को तोड़ते हुए काफी आगे जाएगा । दोस्तों आज के युग में बहुत कम लोग ही होंगे जो नेट के माध्यम से दुनिया से ना जुड़े हो । और जो भी लोग नेटवर्क का उपयोग करते हैं । 

उनमें से अधिकांश लोग डिजिटल कॉइन या यूं कहें क्रिप्टो करैंसी के बारे में बहुत अधिक नही तो ये तो जरूर ही कह सकते हैं की जानते हैं । चूँकि क्रिप्टो करैंसी का हर ट्रांजेक्शन ब्लॉक चेन के माध्यम से ही होता है । तो हम ये कह सकते हैं । की क्रिप्टो करैंसी बेहद ही सुरक्षित लेन देन का माध्यम है । 

और यही चीज इसको बेहद लोकप्रिय बनाती जा रही है । वर्तमान समय मे शायद ही कोई ऐसा देश है । जहाँ इस कि माँग नही है । ह ये जरूर है कि कहि दिखा कर कहि छुपा कर पर ये पूरी दुनिया मे मान्य है । और दोस्तों बिटकॉइन आदि तमाम क्रिप्टो करेंसीयो का तीसरा गुण इसका ये है । 

की आप को अगर कोई अपना क्रिप्टो करेंसी का वॉलेट एड्रेस दे भी दे तो आप किसी भी हाल में ये नही साबित कर सकते की ये क्रिप्टो करैंसी वॉलेट एड्रेस किन का है । अर्थात यदि आप ये जानते भी हो कीस वॉलेट एड्रेस से किस वॉलेट एड्रेस  क्रिप्टो करैंसी लिया या दिया गया हो फिर भी आप ये नही जान सकते हैं । की भेजने या लेने बाला कोन है । अर्थात ये पूण गोपनीय है । दोस्तों किसी भी करेंसी को लोकप्रिय होने के लीये क्या चाहिए । 

1)गोपनीय 

2)सुरक्षित 

3)सर्वमान्य 

और ये तीनो ही बिटकॉइन या क्रिप्टो करैंसी में मौजूद हैं । और सभी क्रिप्टो करेंसी का जनक बिटकॉइन है । तो इसका बढ़ना तो तय ही है । आप लोगो के मन में एक सवाल आयेगा की आखिर बिटकॉइन या क्रिप्टो करैंसी में निवेश, buy, sell करें कहा क्योकी कई जगह इसे रेगुलेट नही किया गया है। जिस कारण कई बेईमान साइट व app लोगों की गाढ़ी कमाई को लूट रही है । 

आप दोस्तों आप लोंगो को इस समस्या से ही निजाद दिलाने के लीये मै आज ये ब्लॉग लिख रहा हूँ । आज इस ब्लॉग के माध्यम से मैं आप लोगो के सामने बिटकॉइन व अन्य क्रिप्टो करैंसी लिस्टेड एक ऐसे प्लेटफार्म के बारे में बता रहा हूँ । जहाँ निवेशट्रेड के अनगिनत ऑप्सन मिलेंगे वो भी बेहद आसान तरीको से तो आइए दोस्तों आज हम बात करते है । ऐसे ही एक एक्सचेंज COIN DCX के बारे में ।

BUY , SELL , INVEST ,TRADE , FD , SIP (WEEKLY & MONTHLY OPTIONS) IN YOUR FAVORITE CRYPTOCURRENCY WITH REFER AND EARN OFFER

दोस्तों हम में से अधिकतर लोग क्रिप्टो करेन्सी के बारे में काफी कुछ जानते और काम भी करते हैं । पर क्रिप्टो करेंसी में कुछ भी करने से पहले हम में से कई लोगो के मन में कई संशय रहती है । जिन तमाम उलझनों के देखते हुए  COIN DCX ने अपना app बनाया है । अब आप में से कई कहेंगे COIN DCX ही क्यों तो आइये दोस्तों जाने आखिर क्यों COIN DCX ही । 

1)COIN DCX  भारत सरकार के कॉरपोरेट ओफेयर में लिस्टेड है ।

2)COIN DCX में ऊपर बताये गये सभी सर्विसेज मिलती है ।

3)COIN DCX में काम आप 1 रुपया से भी कर सकते हैं ।

4)COIN DCX में लगभग सभी अच्छे क्रिप्टोकॉइन लिस्टेड है और जो नही है वो लिस्टेड होने की परिक्रया में है ।

5)COINE DCX में आप रेफर करके जो इनकम करेंगे वो रोज के रोज आप के बैंक एकाउंट में पहुँच जाता है 

6)COIN DCX में लेजर व होल्डिंग तत्काल अपटूडेट हो जाती है ।

7)COIN DCD में आप को वाच लिस्ट व प्राइस अलर्ट का ऑप्सन भी मिलता है ।

ये लिंक COIN DCX का है । इस से अधिक FLUCTUATION किसी भी INDEX EXCHANGE में नही होता है जिसके कारण ये ट्रेडरों की पहली पसंद है ये विभिन्न क्रिप्टोकॉइन में निवेश व ट्रेडिंग का भारतीय क्रिप्टोकरेंसी एक्सेज है । 

इस लिंक पर क्लिक कर ID बना ले फिर PAN नम्बर डाल कर पेन भेरीफिकेन करके आगे बढ़ के आधार वेरिफिकेशन करे आधार का OTP उसी मोबाइल पर आयेगा जो आधार से लिंक है । फिर आगे बढ़ के अपना बैंक डिटेल डाले जिस का अपने नेट बैंकिंग लिया हो फिर सब्मिट करे । 

यहाँ पैसा डालने व निकालने के लिय NIFT / RTGS करना पड़ता है । उस के सत्यापन के लिये ही बैंक डिटेल्स ली जाती है । इस का लिंक आप के बैंक से नही होता है ।  वापस app के होम पेज पर आकर add फण्ड पर क्लिक करे आप को वहाँ आपके ID में पैसा डालने के लिये NIFT/RTGS डिटेल दिखेगा उस डिटेल को अपना बैंक में लॉगिन कर ऐड बेनीफिसरी में डाल कर अपने इस ID ऐड कर ले । 

फिर उस खाते से कोई भी छोटी रकम उस एकाउंट से निफ्ट / RTGकरे फिर इस app में आकर उस का बिटकॉइन ले ले एक महीने में अगर आप को रिटर्न पसंद नही आया तो वो सौ का बिटकॉइन जो 105/110 उसको बेच कर पैसा वापस खाते में ले ले पैसा आप जब भी चाहे निकाल/डाल सकते हैं  । 

स में ID बना कर बिना निवेश किये भी आप लगातार कमाई कर सकते हैं इस के लिये नीचे दिये video जरूर देखें ।अगर आप को किसी भी तरह की परेशानी हो तो whatapp करें । COIN DCX का  ऐड आप मैगजीनों ,होडिगो,व टीवी पर देख ही रहे होंगे ।

👉 https://join.coindcx.com/invite/PGv3

 8)COIN DCX में यदि आप मेरे रेफरल लिंक पर क्लिक कर लॉगिन करते है तो आप को तीन तरह से सपोर्ट या सहायता मिलती है । chat, मेल, और मेरे द्वारा

👉 https://www.youtube.com/watch?v=3lg50HEjh7M इस लिंक पर क्लीक करके वीडियो देख कर आप रेफर earn का लाभ जान सकते हैं ।


                          ट्रेड बुक,मार्केट वॉच, वॉच लिस्ट ETC परिचय !

http://jhaleshwarsingh.blogspot.com/2022/12/%20%20%20%20%20ETC%20.html


                     बिड & आस्क प्राइस/कीमत (Bid & Ask Price)

http://jhaleshwarsingh.blogspot.com/2023/02/%20%20%20%20Bid%20%20Ask%20Price.html


 ये BLOG आप लोगो को कैसी लगी मुझे COMMENT कर जरूर बताइयेगा ।  मेरे सभी BLOG को पाने के लिये अपना EMAIL डाल कर इस BLOG को SUBSCRIBE कर ले । यदी आप लोगो को  मेरी BLOG पसंद आयी हो तो इसे SHARE  FOLLOW  करे । 

इस BLOG को दूसरों तक पहुँचाने के लिये उन का EMAIL डाल कर उनके EMAIL को SUBSCRIBE कर के ये BLOG आप उन तक भी आप पहुँचा सकते हैं । दोस्तों अगर आप लोगो की कोई समस्या या सुझाव हो या कोई ऐसा विषय जिस पर आप लोग BLOG पढ़ना चाहते हो तो । 

मुझें COMMENT करके जरूर बताइयेगा मैं आपकी समस्याओं के समाधन करने की पूरी कोशिश करूँगा । साथ ही आप के बताये विषय पर जल्द से जल्द BLOG लिखने की कोशिश करूँगा । कॉमेंट बॉक्स में अपना EMAIL भेज कर भी आप ये ब्लॉग पा सकते हैं ।

                            बिटकॉइन (BITCOIN - BTC) वॉलेट एड्रेस 

                               :- 1Q9koixjYT8pKNNGxvUXhTzgLrPu9Wvu8t  

                                                            thankas

featured post

अब तक

                                                                          अब तक दोस्तों अब तक के मेरे ब्लॉगों के माध्यम से आप लोगों ने शेयर...